Saturday, June 8, 2024

How to watch Kdramas in Hindi free? | Watch Korean Dramas Hindi dubbed

 क्या आप Kdramas in hindi देखने का प्रयास कर रहे हैं? लेकिन Hindi Dubbed Korean Dramas खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं? यदि आप Korean shows in Hindi में देखना और डाउनलोड करना चाहते हैं तो मेरे पास आपके लिए कुछ वेबसाइटें और ऐप्स हैं।

जैसे-जैसे भारत में Hallyu (कोरियाई संस्कृति) की लहर फैल रही है, कई भारतीय प्रशंसक Kpop और Kdrama दुनिया में शामिल हो रहे हैं।

इस खबर ने Kdrama के दर्शकों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है. Squid game और All of us are Dead जैसे Kdramas की शानदार सफलता के बाद, कई भारतीय कोरियाई श्रृंखला को आजमाने के लिए स्विच कर रहे हैं। इस मामले में वे इन hindi dubbed series के लिए कुछ अच्छी वेबसाइट और ऐप्स खोज रहे हैं लेकिन खोज कभी खत्म नहीं होती है, है ना?

तो आप निश्चित रूप से उन भारतीयों में से एक हैं जो हिंदी में सुंदर और मनोरंजक Kdramas और Kmovies देखना पसंद करते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि अच्छा Kdrama कहां मिलेगा।

How to watch Kdramas in Hindi free?
Watch Korean Dramas Hindi dubbed

How to watch Kdramas in Hindi Free?

वर्तमान में बहुत सारे Korean dramas dubbed in Hindi नहीं किए गए हैं, लेकिन जो नए नाटक आ रहे हैं, उनमें डबिंग को रिलीज का एक हिस्सा माना जा रहा है। इसलिए ये पहले से ही हिंदी डबिंग के साथ भी आ रहे हैं जैसे - All of Us are dead, Sweet Home, Squid Game, My name आदि।

हालाँकि, केवल एक विशिष्ट वेबसाइट या ऐप नहीं है जहाँ हम हिंदी कोरियाई नाटक देख सकते हैं, बल्कि इन शो के लिए कई संसाधन (Free and paid) हैं।

Watch Korean Dramas Hindi Dubbed Here:

यहाँ हम आपको कुछ पॉपुलर websites और प्लेटफार्म कि लिस्ट दे रहे हैं जहा से आप Korean Dramas Hindi dubbed देख और डाउनलोड कर सकते हैं 

  • ZING TV (Free)
  • Kdramasmaza (dot) com (Free)

  • Telegram is Also a Best Option

1. YouTube

आज के समय में शायद ही कोई इंटरनेट यूजर यूट्यूब को नहीं जानता हो। यूट्यूब इस आम इंटरनेट की दुनिया में सबसे बड़ा वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। लेकिन आप लोग सोच रहे होंगे कि मैंने Kdramasmaza  के कानूनी विकल्प वेबसाइट की सूची में YouTube को कैसे चुना।

YouTube भी Kdramasmaza  जैसी अवैध पायरेटेड मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइटों के सर्वोत्तम विकल्पों में से एक है। यूट्यूब पर आमतौर पर कोई भी नई रिलीज हुई फिल्म देखने को नहीं मिलती है, लेकिन अच्छे से सर्च करने पर कहीं ना कहीं वह नई फिल्म मिल ही जाती है जिसे आप देखना चाहते हैं।

यूट्यूब एक फ्री प्लेटफॉर्म है जहां हर तरह के वीडियो अपलोड और देखे जाते हैं। कई बार कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो रिलीज वाले दिन यूट्यूब के किसी न किसी चैनल पर देखने को मिल जाती हैं।

निम्नलिखित कुछ यूट्यूब चैनल हैं जहां आप बॉलीवुड, हॉलीवुड और दक्षिण भारतीय सिनेमा की नवीनतम Korean Dramas Hindi dubbed एफएचडी और मूल प्रिंट के साथ बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं।

2. Zing TV

music, Masti, cricket और टीवी शो का सम्मोहक मिश्रण होने के कारण, Zing TV दर्शकों को मूल्यवर्धित सामग्री से समृद्ध करता है। लाइव चैनल आकर्षक टीवी शो लेकर आया है जो युवाओं को प्रेरित करते हैं और उन्हें जीवन के बारे में नए दृष्टिकोण प्रदान करते हैं। पारिवारिक मूल्यों के बारे में बात करने वाले टीवी शो से लेकर वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित कहानियों तक, ज़िंग टीवी युवाओं के मनोरंजन के लिए अंतिम गंतव्य बन गया है। यहाँ पर आप अपना पसंदीदा Kdramas in Hindi देख सकते हैं 

3. ZEE5 App

Zee5 वेबसाइट या ZEE5 App. ZEE कंपनी द्वारा बनाया गया एक वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जहां लाखों टीवी शो, बॉलीवुड, हॉलीवुड और Kdramas in Hindi डब फिल्में आदि उपलब्ध हैं जिन्हें देखा जा सकता है।

Zee5 Filmyzilla वेबसाइट के सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है क्योंकि इसमें कई प्रीमियम फिल्में और शो हैं जिन्हें आप मुफ्त में देख सकते हैं।

ज़ी5 फिल्मीज़िला वेबसाइट की तरह पूरी तरह से मुफ्त सामग्री प्रदान नहीं करता है, लेकिन यह एक प्रीमियम सदस्यता के साथ आता है, जिसमें आप ज़ी5 पर बिल्कुल नई बॉलीवुड, हॉलीवुड और Korean Dramas Hindi dubbed देख सकते हैं।

4. Jio Cinema

Zee5 की तरह, Jio Cenema Kdramasmaza वेबसाइट के सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। Jio Cenema एप्लिकेशन को jio कंपनी ने ही बनाया है, जहां सैकड़ों मुफ्त टीवी चैनल, टीवी शो और मुफ्त फिल्में और Korean Dramas वेब सीरीज देखी जा सकती हैं।

आम तौर पर आप Jio Cenema पर नई रिलीज हुई मूवी या वेब सीरीज नहीं देख सकते हैं, लेकिन कुछ समय के लिए आप Kdramasmaza  वेबसाइट की तरह ही कई तरह की फिल्में मुफ्त में देख सकते हैं।

क्योंकि Jio Cenema, jio कंपनी द्वारा निर्मित कंपनी है इसलिए यह Filmyzilla की तुलना में एक बहुत अच्छा विकल्प है जहां बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय सिनेमा तथा Kdramas in Hindi free कि कई प्रसिद्ध फिल्में और वेब सीरीज बिल्कुल मुफ्त में देखने के लिए उपलब्ध हैं। और यह पूरी तरह से कानूनी प्लेटफॉर्म है जिसे जिओ कंपनी द्वारा निर्मित किया गया है।

5. Netflix

जिस तरह फेसबुक एक फोटो शेयरिंग ऐप और यूट्यूब वीडियो शेयरिंग ऐप है उसी तरह नेटफ्लिक्स भी एक प्रीमियम और बेहद मशहूर एप्लीकेशन या website streaming movie sharing and web series है जहां सब्सक्रिप्शन लेकर ऑनलाइन फिल्में और वेब सीरीज, Korean Dramas Hindi dubbed देखी जा सकती हैं।

नेटफ्लिक्स एक बहुत बड़ा मूवी स्ट्रीमिंग ऐप है इसलिए मुख्य रूप से फिल्में पहले यहीं रिलीज होती हैं और कई फिल्में बाद में सिनेमा घरों में नेटफ्लिक्स पर ही रिलीज होती हैं।

Netflix, वेबसाइट एक बहुत अच्छा विकल्प है जो पूरी तरह से सुरक्षित कानूनी एप्लिकेशन है लेकिन इसे मुफ्त में उपयोग नहीं किया जा सकता है।

6. Mx Player

Mx प्लेयर Kdramasmaza वेबसाइट का एक बहुत अच्छा विकल्प है। यह भारत में एक बहुत लोकप्रिय वीडियो, मूवी और वेब सीरीज स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। Mx प्लेयर में रोजाना कई नई फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती हैं, जिन्हें आप ऑनलाइन फ्री में देख सकते हैं और Kdramasmaza वेबसाइट की तरह डाउनलोड भी कर सकते हैं।


अगर आप रोजाना बॉलीवुड, हॉलीवुड या साउथ  watch Kdramas in Hindi free और हाई क्वालिटी में देखना चाहते हैं तो आप Filmyzilla वेबसाइट की जगह Mx प्लेयर चुन सकते हैं। यह पूरी तरह से कानूनी एप्लीकेशन है.

NOTE: If you are facing any problem in downloading any of these korean drama in hindi dubbed, then you can contact us on our instagram account, we will provide you the telegram channel link of that korean drama.

MY INSTAGRAM PROFILE

7. Telegram is Also a Best Option

इन सबके अलावा Telegram भी Hindi dubbed Korean Dramas देखने और डाउनलोड करने का एक बेस्ट आप्शन है यहाँ पर आपको अनेको Hindi Dubbed Korean Dramas Telegram चैनल मिल जायेंगे 

FAQ:

How can I watch Korean dramas in Hindi?

Korean dramas आजकल सबसे लोकप्रिय मनोरंजन श्रेणी में से कुछ हैं... आप कोरियाई नाटकों को हिंदी में नहीं देख सकते क्योंकि किसी ने इसे डब नहीं किया है (BOYS OVER FLOWERS and descendants of the sun को छोड़कर जिन्हें ज़ी नेटवर्क द्वारा ज़ी ज़िंदगी पर प्रसारित करने के लिए डब किया गया है) लेकिन आप इसे प्लेस्टोर में VIKI RAKUTEN ऐप पर उपशीर्षक के साथ निश्चित रूप से देख सकते हैं!

वे subtitles के साथ korean Dramas की सर्वोत्तम सामग्री प्रदान करते हैं!

Which are your top 10 Korean dramas?

1. I Am Not a Robot

2. The Legend of the Blue Sea

3. While You Were Sleeping

4. Coffee Prince

5. Descendants of the Sun

6. Healer

7. You’re Beautiful

8.Strong Woman Do Bong Soon

9. Are You Human Too?

10. Prison Playbook

No comments:
Write comment